वर्ल्ड साइकिल डे पर 100 किलोमीटर लंबी साइकिल रैली।



 

वर्ल्ड साइकिल डे पर 100 किलोमीटर लंबी साइकिल रैली।

राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय साइकिल धावकों ने दिया मतदाता सूचियों में नाम जोड़ने का संदेश।

 

बीकानेर। वर्ल्ड साइकिल डे के अवसर पर शनिवार को राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर के साइकिल धावकों ने लगभग 100 किलोमीटर लंबी साइकिल रैली निकालकर युवाओं को मतदाता सूची में नाम जुड़वाने का संदेश दिया।

राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार स्वीप प्रकोष्ठ द्वारा आयोजित मैराथन महाराजा गंगा सिंह विश्वविद्यालय के सामने स्थित गुरुदेव साइकिलिंग सेंटर से प्रारंभ हुई। लगभग 70 साइकिल धावकों में टेचरी फांटा तक रैली निकालकर आमजन से मतदाता सूचियों में नाम जुड़वाने का आह्वान किया।

जिला परिषद की मुख्य कार्यकारी अधिकारी तथा स्वीप प्रकोष्ठ प्रभारी नित्या के. ने इसे हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि 17 प्लस आयु वर्ग का कोई भी युवा प्री-रजिस्ट्रेशन तथा 18 वर्ष से अधिक आयु का कोई व्यक्ति मतदाता सूची में पंजीकरण से वंचित नहीं रहे, इसके मद्देनजर यह अभियान प्रारंभ किया गया है। उन्होंने बताया कि पर्यावरण दिवस, डॉक्टर डे तथा योगा दिवस के अवसर भी मतदाता जागरूकता से जुड़ी गतिविधियां आयोजित की जाएंगी।

 स्वीप प्रकोष्ठ के सह प्रभारी हरि शंकर आचार्य ने वोटर हेल्पलाइन एप के बारे में बताया और कहा कि युवा, जागरूकता की इस मुहिम में सकारात्मक योगदान दें, जिससे लोकतंत्र के महापर्व में प्रत्येक व्यक्ति की भागीदारी सुनिश्चित की जा सके।

इससे पहले नित्या के. ने साइकिल धावकों का परिचय लिया और इनकी उपलब्धि की सराहना की। एकेडमी प्रभारी किशन कुमार पुरोहित ने संस्था की गतिविधियों के बारे में बताया।

 इस दौरान मानव सारड़ा, श्रीराम, भागीरथ, गणेश बेनीवाल, राधाकिसन, कुशाल, कविता सियाग, पूजा, तरुणा, सुमन, निकिता, रजनी, बसन्ती, परमेश्वरी, कोच श्रवण डूडी, शिवरतन, दिलीप कस्वा तथा स्वीप प्रकोष्ठ के पवन कुमार खत्री मौजूद रहे।

 


2023-06-03 13:45:07