Headlines

 • साइटिंग के दौरान पर्यटकों की‍ जिप्सियों के आगे पहुंचा टाइगर। • बड़ी खबर-किरण रिजिजु को हटाया क़ानून मंत्री पद से। अर्जुन राम मेघवाल होंगे केंद्रीय क़ानून मंत्री। • सेवा आश्रम में मोहिनी देवी जैन के सहयोग से निराश्रित बच्चों हेतु ठंडे पानी की मशीन की स्थापना। • नहीं रहे जाने-माने समाजसेवी दिलशाद अली ख़ान *लखनवी*

ग्लोबल न्यूज़ का परिचय


हम आपके लिए लेकर आये हैं ग्लोबल न्यूज़ पोर्टल, जिसका वेब एड्रेस ग्लोबलन्यूज़.को.इन (globalnews.co.in) है। यूँ तो देश में हज़ारों न्यूज़ पोर्टल अपने-अपने तरीक़े चल रहे हैं और सबके अपने सिद्धान्त हैं. लेकिन ग्लोबल न्यूज़ पत्रकारिता के नैतिक मापदण्डों पर आधारित न्यूज़ पोर्टल है जो अपने सिद्धान्तों से कभी समझौता नहीं करता। पत्रकारिता की बुनियाद है निष्पक्ष रहते हुए अवाम तक सही तथ्यों के साथ ख़बर को पहुँचाना। ख़बर में ज़रा भी पक्षपात हो या तथ्यों में हेर-फेर हो जाये तो ख़बर-ख़बर ना होकर महज एक सूचना हो जाती है। मगर ग्लोबल न्यूज़ अपने उसूलों पर अड़िग रहते हुए अपने प्रिय पाठकों तक सूचना की बजाय सही और तथ्यात्मक ख़बर पहुँचाने के वादे के साथ प्रतिबद्ध है।

हमारा उद्देश्य पाठकों तक समाचार और उनका विश्लेषण पहुँचाना है। ग्लोबल न्यूज़ के पहले पन्ने पर देश-विदेश से जुड़े सभी प्रमुख समाचारों को जगह दी जाती है। इसके अलावा विश्लेषण, जनरुचि की ख़बरों और फ़ीचरों को भी प्रकाशित किया जाता है। हमारे न्यूज़ पोर्टल में हर उस इन्डेक्स को शामिल किया गया है जिससे जुडी ख़बर अवाम के लिए महत्वपूर्ण है।

हमारी कोशिश रहती है की ख़बर की भाषा क्लिष्ट ना होकर आम-अवाम की ज़ुबान हो ताकि ख़बर का असली मक़सद हासिल हो सके। पोर्टल पर ताज़ा जानकारी उपलब्ध करवाने के लिए हमारी टीम 365 दिन चौबीसों घंटे कार्यरत रहती है ताकि हर ख़बर आप तक पहुँचा सके। देश ही नहीं बल्कि दुनियाँ भर की ख़बरों को आप तक पहुँचाने के लिए हम प्रतिबद्ध हैं।

हमारे संवाददाता समाचार की पूरी पड़ताल करने के बाद ही ख़बर को तैयार करते हैं। यही वजह है की ग्लोबल न्यूज़ की ख़बर थोड़ी देर से ही सही मगर पूरे तथ्यों के साथ आप तक आती है। राजनीति से लेकर खेल के मैदान तक हर विषय पर हमारे उत्कृष्ट समाचार और फ़ीचर्स हिंदी पत्रकारिता को नई दिशा देते हैं। कोशिश हमारी है और उसे अन्जाम तक पहुँचाना पाठकों पर है। क्योंकि ये आपका अपना न्यूज़ पोर्टल है।


हमारी टीम


ग्लोबल न्यूज़ के साथ पत्रकारिता, साहित्य, विज्ञानं एवम टेक्नोलॉजी, खेल जगत, मनोरंजन सहित हर विधा में विशेषज्ञता रखने वाले देश के जाने-माने विद्धान जुड़े हैं जिनकी सर-परस्ती में हमारा न्यूज़ पोर्टल आप तक पहुँचता है।

Meet Our Team

People are the driving force and we are lucky to have them

Another Image zoom-on-hover effect

Dr. Sophia Zaidi

पोर्टल की मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ. सोफ़िया ज़ैदी के नेतृत्व में पूरी टीम अपनी सेवाएं ख़बरों की दुनियाँ में दे रही है। बायो-टेक्नोलॉजी में विशेषज्ञता रखने वाली डॉ. सोफ़िया ज़ैदी ख़बरों की दुनियाँ में भी अपना एहम मक़ाम बनाये हुए है।

मुख्य कार्यकारी अधिकारी

Another Image zoom-on-hover effect

Dr. Nasir Ali Zaidi

ग्लोबल न्यूज़ के मुख्य सम्पादक डॉ. नासिर अली ज़ैदी जो देश भर के जाने-माने न्यूज़ चैनलों और अख़बारों में अपनी सेवाएं देने के बाद हमारे पोर्टल को ग्लोबल बनाने की ज़िम्मेदारी बख़ूबी निभा रहे हैं।

मुख्य सम्पादक

Another Image zoom-on-hover effect

Dr. Ajay Joshi

देश के प्रख्यात अर्थशास्त्री और साहित्यकार डॉ. अजय जोशी के मार्गदर्शन में ग्लोबल न्यूज़ प्रगति की ओर अग्रसर है। डॉ. अजय जोशी की ही ये इच्छा थी कि एक ऐसा न्यूज़ पोर्टल लॉन्च किया जाए जो निष्पक्ष रह कर देश और दुनियाँ तक सही ख़बरें पहुँचा सके। ग्लोबल न्यूज़ पोर्टल के रूप में उनका ये सपना साकार हुआ।

साहित्यकार

Another Image zoom-on-hover effect

Dr. Abdul Wahid

जाने-माने चिकित्सक डॉ. अब्दुल वहीद भी ग्लोबल न्यूज़ के सलाहकार मण्डल में शामिल हैं। मेडिसिन में एमडी डॉ. अब्दुल वहीद अपने सौम्य स्वभाव, पेशे के प्रति ईमानदारी और प्रतिबद्धता के लिए विख्यात हैं। पोर्टल को उनका सानिध्य भी लगातार मिलता रहेगा।

जाने-माने चिकित्सक

Another Image zoom-on-hover effect

Rajaram Swarnkar

प्रसिद्द साहित्यकार,कथाकार सुर कवि राजाराम स्वर्णकार का सहयोग अतुलनीय है। जिनके पथ-प्रदर्शन ने इस पोर्टल में चार चाँद लगा दिए। हर ख़बर को सावधानी पूर्वक सम्पादित कर प्रकाशित करने में उन्हें महारत हासिल है।

कथाकार

Another Image zoom-on-hover effect

Ajay Tyagi

ग्लोबल न्यूज़ पोर्टल को तैयार करने में जाने-माने सूचना प्रौद्योगिकी विशेषज्ञ अजय कुमार त्यागी के योगदान को भुलाया नहीं जा सकता, जिन्होंने ग्लोबल न्यूज़ को दुनियाँ तक पहुँचाने में जी-जान लगा दिए। तकनीकी तौर पर आने वाली हर परेशानी का हल अजय कुमार त्यागी के पास है।

प्रौद्योगिकी विशेषज्ञ

Another Image zoom-on-hover effect

Kunwar Niyaz Muhammad

कई किताबों के प्रकाशक, पत्रकार, वकील और समाजसेवी कुँवर नियाज़ मुहम्मद अपने आइडियाज़ से ग्लोबल न्यूज़ की वेबसाइट को बेहतरीन बनाये जाने की कोशिश लगातार करते हैं। जिसके फलस्वरूप पोर्टल का कलेवर बेहद ख़ूबसूरत होकर आप तक पहुँचता है।

पत्रकार, वकील और समाजसेवी