मुल्क की आज़ादी में जमीअत का योगदान एहम-मुफ़्ती हबीबउल्लाह नोमानी



 
जमीअत उलमा-ए- हिन्द के प्रवक्ता बीकानेर में। 
मुफ़्ती हबीबउल्लाह नोमानी हैं जमीअत के प्रवक्ता। 
कार्यकर्ताओं की ली मीटिंग। 
बोले-मुल्क की आज़ादी में जमीअत का योगदान एहम। 
एकता से ही बचाया जा सकता है सेक्युलरिज़्म को। 
फ़िरक़ा परस्ती किसी भी समाज के लिए हानिकारक। 
 

बीकानेर। बीकानेर संभाग के जमीअत उलमा-ए हिन्द के कार्यकर्ताओं की मीटिंग मुफ्ती हबीबुल्लाह नोमानी, ऑल इन्डिया सदस्य, कार्यकारिणी, जमीअत उलमा-ए-हिन्द व प्रवक्ता जमीअत उलमा ए हिन्द,राजस्थान की अध्यक्षता में अहमदी मदरसा पंडित धर्म काँटा बीकानेर में आयोजित हुई, जिसमें सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने पूरे क्षेत्र से भाग लिया। इस अवसर पर नोमानी ने कहा कि हमारा देश एकता की ताकत से आजाद हुआ सेकुलर बना और जमीअत ने उसमें अहम बलिदान दिया। इस समय भी एकता के साथ सेकुलरिज्म को बचाया जा सकता है। गाँधीवादी विचार-धारा के लोगों को साथ लेकर संविधान की रक्षा करे और देश के विकास में भागीदार बने। फिरका परस्ती देश के लिए हानिकारक एवं घातक है। जो भी नफरत की बात करें उससे समाज को बचना चाहिए, भाईचारे अमन चैन की बात करने वालों का हम सबको सहयोग करना चाहिए। 

 

 

 

उन्होंने कहा कि जिले एवं तहसील एवं ग्राम पंचायत की यूनिटों को जमीअत उलमा के कार्यकर्ता मजबूत बनाएं और मानवता के अनुसार हर व्यक्ति के साथ सुन्दर व्यवहार किया करे। शिक्षा एवं समाज सुधार पर भी कार्यकर्ता मजबूती के साथ खड़े रहे और सफलता के प्रयास करें। देश के लिए सेवा करें। मेडिकल लाइन में और शिक्षा के क्षेत्र में लोगों की हेल्प करें। देश के कानून को मजबूत करने वालों का जमकर सहयोग करें। इस अवसर पर जमीअत उलमा  बीकानेर के अध्यक्ष मौलाना इस्माइल ने भी अपने विचार रखे, वहीं मौलाना अब्दुर्रहीम कुम्हारवाला वाला ने समाज सुधार पर बात की। जमीअत उलमा, बीकानेर के जनरल सेक्रेट्री मौलाना मुहम्मद इरशाद क़ासमी ने कहा कि हम नोमानी की हिदायत पर अमल करते हुए जमीअत उलमा ए हिन्द के पैग़ाम को जन जन तक पहुंचाएँगे और हम दिल से जनता की सेवा करने का अज़्म और इरादा करते हैं। 
 
 
 
 
 
इस मौक़े पर मुफ़्ती हबीबुल्लाह नोमानी, मौलाना इस्माईल, हाफिज अब्दुल जलील, मौलाना अ. रहीम क़ासमी, मौलाना इम्तियाज, हाफिज इम्दादुल्लाह, खाजूवाला से मौलाना फारूक क़ासमी, यूसुफ पड़िहार, जावेद नायच, हाफिज अ. करीम, अब्दुल मजीद खोखर, मौलाना रोशन कोलायत, महाजन से हाफिज इस्माईल सहित शहर बीकानेर के सैंकड़ों कार्यकर्ता और जमीअत के मुहिब्बीन शरीक रहे।
 
 

2023-06-18 20:45:07