निर्माण कार्य गुणवत्तापूर्ण व निश्चित समय अवधि में पूरे हो-ऊर्जा मंत्री भाटी



 

निर्माण कार्य गुणवत्तापूर्ण व निश्चित समय अवधि में पूरे हो-ऊर्जा मंत्री भाटी
बज्जू उपखण्ड के गांवों में नवीन जल संवर्धन योजनाओं का किया शिलान्यास व उद्घाटन। 

बीकानेर। ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने गुरुवार को श्रीकोलायत विधानसभा की नवसृजित ग्राम पंचायत जागनवाला में लगभग डेढ़ करोड़ की लागत की जल संवर्धन योजना का विधिवत पूजा-अर्चना कर शिलान्यास किया। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में ऊर्जा मंत्री ने बताया कि इस जल संवर्धन योजना के तहत एक उच्च जलाशय, पाइपलाइन, नलकूप और हर घर पेयजल कनेक्शन कार्य शामिल है। उन्होंने बताया कि इसके तहत 2 हजार के.एल.का राॅ वाटर स्टोरेज टैक (डिग्गी) का निर्माण, 50 के.एल. का पम्म हाउस, 100 के.एल.ओ एच आर एस, एक स्लो सेंड फिल्टर प्लाट और टंकी को लोहे की पाइप लाइन से जोड़ा जायेगा।
इस दौरान ग्रामीणों द्वारा अवगत कराने के बाद ऊर्जा मंत्री मदरसा इस्लामिया दारुल उलूम पहुंचे। यहां उन्होंने रह रहे छात्रों के लिए विधायक निधि कोष से 10 लाख रुपए का एक हॉल मय बरामदा बनवाने की घोषणा की।  जागणवाला में किए गए स्वागत और सत्कार करने पर उन्होंने हृदय से आभार व्यक्त किया और कहा कि विधानसभा क्षेत्र के विकास के लिए धन की कमी आड़े नहीं आएगी। ऊर्जा मंत्री ने समग्र शिक्षा की ओर संतोष नगर की उच्च माध्यमिक विद्यालय में 17.38 लाख रुपए की लागत से नवनिर्मित 2 कक्षा कक्षों मय बरामदा का उद्घाटन किया। उन्होंने संतोषानगर में 10 लाख राशि से पुस्तकालय निर्माण करवाने की घोषणा की।
 
 
 
 

गुलामवाला में नवीन जल संवर्धन योजना का उद्घाटन व सड़क का शिलान्यास.....
ऊर्जा मंत्री ने गुलामवाला में 70.76 लाख रुपए की लागत से तैयार जल संवर्धन योजना का उद्घाटन भी किया। मुख्यमंत्री बजट घोषणा वंचित ग्रामों को सड़क से जोड़ने की योजना के तहत उन्होंने गुलामवाला से दंडखुर्द तक साढे तीन किलोमीटर  की नवीन डामर सड़क सड़क का शिलान्यास भी किया। इस रोड के निर्माण पर 140 लाख रूपये खर्च होंगे। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि यह सड़क निश्चित समय अवधि में और गुणवत्तापूर्ण बननी चाहिए। क्वालिटी के साथ कोई समझौता नहीं होना चाहिए। घटिया निर्माण सामग्री उपयोग किये जाने पर संबंधित के खिलाफ कार्यवाही की जायेगी।

इस अवसर पर जागणवाला सरपंच श्रीमती काबला बानो , गणपत राम सिगड़, सुनील गोदारा, बांगड़सर पूर्व सरपंच  सफी खान, पूर्व सरपंच अंतरे खान, अहमद खान, रतन खान,  पूर्व सरपंच  कालूराम  मेघवाल,  राहुल सेठिया, यारू खान, अधिशासी अभियंता जलदाय विभाग नफिस खान, राम सिंह मीणा, बीडीओ अमर सिंह बीका, सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियन्ता, संजय चौधरी, बज्जू के मुख्य ब्लाॅक शिक्षा अधिकारी राम गोपाल शर्मा, शौकत, सुनील गोदारा, संतोषनगर सरपंच  वेणीदान, जिला परिषद सदस्य मोहनदान उज्ज्वल, सवाई सिंह राठौड़, प्रभुदान रतनू, किशनदान चारण , रूपदान चारण आदि उपस्थित रहे।
 
 

2023-06-15 19:44:23