जम्मू-कश्मीर-एनएच-44 के उधमपुर-रामबन खंड में चिनाब नदी पर 2-लेन जायसवाल पुल का निर्माण पूरा।



 

 

जम्मू-कश्मीर। केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में NH-44 के उधमपुर-रामबन खंड पर चिनाब नदी पर 2-लेन जायसवाल पुल का निर्माण पूरा हो गया है। ट्वीट्स की एक श्रृंखला में मंत्री ने कहा कि सावधानीपूर्वक डिजाइन किया गया यह बैलेंस्ड कैंटिलीवर ब्रिज 118 मीटर तक फैला है और इसे 20 करोड़ रुपये की लागत से बनाया गया है।

गडकरी ने कहा कि इस पुल की स्थापना दोहरे उद्देश्य को पूरा करती है। सबसे पहले, यह चंदरकोट से रामबन खंड तक भीड़भाड़ को कम करेगा, जिससे सुगम वाहनों की आवाजाही सुनिश्चित होगी। दूसरे, यह जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग 44 पर श्री अमरनाथ यात्रा के दौरान वाहनों और तीर्थयात्रियों के निर्बाध आवागमन की सुविधा प्रदान करेगा, जो शीघ्र ही शुरू होने वाला है।

गडकरी ने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के दूरदर्शी नेतृत्व में हम जम्मू-कश्मीर को असाधारण राजमार्ग अवसंरचना प्रदान करने की अपनी प्रतिबद्धता पर कायम हैं। उन्होंने कहा कि यह परिवर्तनकारी विकास न केवल क्षेत्र के आर्थिक विकास में योगदान देता है बल्कि एक प्रमुख पर्यटन स्थल के रूप में इसके आकर्षण को भी बढ़ाता है।

 

 


2023-06-08 15:08:49